Entertainment

Kalki 2898 AD: Review and Release Live Updates

Last Updated on 27 June 2024 by Kashif Rahman

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

काफी समय से लोग 2024 के सबसे बड़ी फिल्म Kalki 2898 AD का इंतज़ार कर रहे थे। आखिरकार वह घडी आ ही गयी। आज नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म “Kalki 2898 AD” रिलीज़ हो रही है, जिसमें प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं।आईये Kalki 2898 AD के बारे में विस्तार से जानते हैं की ये फिल्म कैसी है और थिएटर में माहौल कैसा है।

Introduction of Kalki 2898 AD

फ़िल्म Kalki 2898 AD महाभारत से प्रेरित पौराणिक कथाओं के साथ डायस्टोपियन साइंस-फ़िक्शन का मिश्रण है।कल्कि 2898 ई. में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पटानी जैसे कलाकार हैं। साउथ के सबसे बड़े स्टार माने जाने वाले प्रभास और हिंदी सिनेमा की टॉप हीरोइन दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं।

FilmKalki 2898 AD
Released on27.7.2024
Directed ByNag Ashwin
GenreMythological
CastPrabhas, Deepika Padukone, Amitabh Bachchan,Kamal Hassan ,Disha Patani etc .
Film TypeAction ,Adventure ,Drama
Rating3.5/5 star
Kalki 2898 AD

Characters

फिल्म Kalki 2898 AD का मूल टाइटल “प्रोजेक्ट K ” था ,बाद में इसका नाम Kalki 2898 AD रखा गया। इस फ़िल्म में प्रभास भैरव की भूमिका में हैं, जो एक आधुनिक रक्षक है, और दीपिका सुमति की भूमिका में हैं, जो एक माँ है जो अपने अजन्मे बच्चे को बुरी शक्तियों से बचाती है। अमिताभ बच्चन अमर रक्षक अश्वत्थामा की भूमिका में हैं, जबकि कमल हासन मुख्य खलनायक यास्किन की भूमिका में हैं। कलाकारों में दिशा पटानी भी शामिल हैं, जो एक इनामी शिकारी रॉक्सी की भूमिका में हैं, और कीर्ति सुरेश ने भविष्य की कार बुजी की आवाज़ दी है।

First Half

डायरेक्टर नाग आश्विन ने फिल्म के शरुआत में ही काशी का काफी भव्य एवं रिसोर्सेज से भरपूर संसार रचा है। प्रभास का किरदार काफी इंट्रेस्टिंग गढ़ा गया है। भैरव की एंट्री काफी शानदार दिखाई गयी है। काशी में उसका रहन सहन प्रभास फैंस को काफी भ सकता है।

मैथोलॉजिकल माहौल में कमल हस्सान के आते ही माहौल बदलने लगता है। इंटरवल के ठीक पहले फिल्म में अमिताभ की एंट्री होती है.यहाँ पर फिल्म अपने मैथोलॉजिकल एंजेल से पीक पर होता है। दीपिका की प्रेग्नंस भी काफी इमोशन क्रिएट करती है।

Climax

फिल्म Kalki 2898 AD का सेकंड हाफ काफी शानदार है।फिल्म का सारा दम हमें सेकंड हाफ में ही नज़र आता है। इसमें आपकी साँसे थमने जैसा फील होता है। फिल्म का क्लाइमेक्स बहुत ही अदभुत है।

सेकंड हाफ में सारा फोकस काशी से शिफ्ट होकर शिमबाला की तरफ हो जाता है। सिम्बला वो जगह जो बाकी दुनिया से छिपा कर राखी गयी है। सेकंड हाफ में हमें पता चलता है की दीपिका के गर्भ में पल रहा बच्चा असाधारण कैसे है।

नाग अश्विन ने आधुनिक सिनेमा तकनीकों से माइथोलॉजी को जिस तरह से प्रस्तुत किया है, वह प्रशंसा के योग्य है। ‘Kalki 2898 AD’ में पौराणिक कथाओं को आधुनिक तरीके से विकसित किया गया है, जिससे दर्शकों को एक नया अनुभव मिलता है। फिल्म में दृश्य प्रभाव और कहानी को बेहतरीन तरीके से संयोजित किया गया है।

Kashif Rahman

मेरा नाम काशिफ रहमान है। ब्लॉगिंग, डिजिटल मार्केटिंग ,वर्डप्रेस एसईओ, टेक्नोलॉजी, इंटरनेट और कंप्यूटर ,ट्रैवेल व फुड्स से जुड़े विषयों में मेरी दिलचस्पी है।अंग्रेजी भाषा में तो कई अच्छे अच्छे ब्लॉग लिखे गए है,किन्तु हिंदी में क्वालिटी कंटेंट की भारी कमी है । इसी बात को ध्यान में रख कर मैंने January 2023 में इस ब्लॉग की शरुआत की है।ज़्यादा जानकारी के लिए अबाउट मी पेज देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *